Skip to main content

मैं भारत हूँ l ( कविता )

 प्रेम-अहिंसा, सच्चाई का 

मैं भारत तेरा अपना हूँ

दुनिया को प्यार सिखाने वाला 

गाँधी जी का सपना हूँ 

प्रेम-अहिंसा, सच्चाई का 

मैं भारत तेरा अपना हूँ

दुनिया को प्यार सिखाने वाला

गाँधी जी का सपना हूँ l

बहादुर शाह जफर मेरा है

लक्ष्मी बाई मेरी हैं

तात्या टोपे मेरा है

बेगम हज़रत महल मेरी हैं

भगत सिंह भी मेरा है

सुभाष चंद्र बोस मेरा है

मौलाना आज़ाद मेरा है

अशफाक भी तो मेरा है

फिर बिस्मिल भी तो अपना है

चंद्रशेखर आज़ाद भी मेरा है

सरदार पटेल मेरा है

डॉ अंबेडकर मेरा है

नेहरू, गाँधी मेरे हैं

सारे के सारे अपने हो

प्रेम-अहिंसा, सच्चाई का 

मैं भारत तेरा अपना हूँ

दुनिया को प्यार सिखाने वाला 

गाँधी जी का सपना हूँ l


Comments

Popular posts from this blog

India is Great (Poem) Part -1

 

Watan Ke Shaheed (Poem)

 

सच बोल रहा हूँ l (कविता)